Monday 14 March 2016

आईबीपीएस सीडब्ल्यूई क्लर्क– V परीक्षा 2016: कोई साक्षत्कार नहीं, मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिग पर्सनल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने घोषणा की है कि सीडब्ल्यूई क्लर्क – V के अंतर्गत कोई भी साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों ने  सीडब्ल्यूई क्लर्क – V मुख्य परीक्षा में योग्यता प्राप्त की है उनके लिए साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा.
अधिकारिक अधिसूचना से विवरण
उचित स्तर पर यह निश्चित किया गया है कि क्लेरिकल कैडर के भर्ती प्रक्रिया में साक्षात्कार को रोक दिया जाए. इसलिए सीडब्ल्यूई क्लर्क – V के अंतर्गत कोई भी साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा. सीडब्ल्यूई मेन परीक्षा और साक्षात्कार के महत्व अनुपात 80:20 क्रमशः के बजाए ऑनलाइन सीडब्ल्यूई क्लर्क – V की मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों को 100% महत्व दी जाएगी. एक उम्मीदवार को सीडब्ल्यूई क्लर्क – V की मुख्य परीक्षा में पास होना होगा तथा भाग लेने वाले संगठनों द्वारा बताई गयी रिक्तियों के आधार पर अनंतिम आवंटन में नाम आने के लिए मेरिट में पर्याप्त रूप से ऊँचा स्थान प्राप्त करना होगा. चूंकि क्लेरिकल भर्ती राज्य/केन्द्र शासित प्रदेशों में विशिष्ट होती है तथा राज्य/ केन्द्र शासित प्रदेशों के अधिकारिक भाषा में दक्षता प्राप्त होना अधिमान्य है, इसलिए आबंटी बैंकों का यह पूर्ण निर्णय होगा कि प्रस्ताव पत्र को जारी करने से पूर्व वे उम्मीदवारों की राज्य/ केन्द्र शासित प्रदेशों के अधिकारिक भाषा के ज्ञान की जानकारी लें. इस संबंध में बैंक का निर्णय प्रावधिक आवंटित उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा. अन्य सभी शर्तों के रूप में 26.07.2015 को आईबीपीएस की वेबसाइट तथा 15.08.2015 से 21.08.2015 को प्रकाशित रोजगार समाचार में जारी हुए विस्तृत यथावत बनें रहेंगे.

उम्मीदवार जो कि सीडब्ल्यूई-एसपीएल -V की परीक्षा में शामिल थे, इस विषय में अधिक जानकारी नीचे दिए गये लिंक से प्राप्त कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment